Skip to main content
रहस्यमई साधना भैरवी चक्र साधना








भैरवी चक्र साधना आज तक गुप्त क्यों हैं? 

आपने बहुत से पोस्ट पढ़े होंगे । बहुत चैनलों पर देखा भी होगा । आपके मन‌ में ये विचार आया होगा । क्या वास्तव में सम्भोग द्वारा भी शक्ति मिलती हैं ? सभी ने आपको लुभाने वाले फोटो व पोस्ट लिखे होंगे पर दिखायें भी होंगे । जिससे आपका मन और विचलित हुआ होगा पर किसी ने इसके बिषय में पूरी जानकारी नहीं दी होगी । 

क्यों

क्यों

हम बताते हैं ।क्यों ये साधना बहुत ही गुप्त साधना हैं । इसकी जानकारी सिर्फ गुरू सिर्फ 100 में से 1 शिष्य को देता हैं‌। इसीलिए  उनके पास इसकी जानकारी नहीं होती हैं । तो बो देंगे कहा से बो बस आपको लुभा कर आपसे मजा लेना चाहिते हैं । इसलिए आप लोग सावधान रहें अपने पैसें और अपना सम्मान बचा कर रखें । 

अब बात आती हैं इस साधना की आईयें जानतें हैं ।



भैरवी  चक्र साधना  लोग इसे “श्री विद्या” भी कहते हैं , परन्तु ‘श्री विद्या’ – ‘भैरवी विद्या’ का वैदिक कृत रूप हैं। भैरवी विद्या सम्पूर्ण रूप से वाममार्ग के विभिन्न पंथों एवं समुदायों की विद्या हैं। इसलिए ये गुप्त साधना हैं ।



एक पुरुष और एक के स्त्री के द्वारा यह साधना की जाती हैं। क्यों कि पुरुष उधर्वगामी और स्त्री अघोगामी त्रिकोण होते हैं ।
 कि सदाशिव नामक तत्वरूप परमात्मा के अत्यंत फैलाव में + एवं – आवेश वाले दो शंक्वाकार भँवरों के मिलन और उनके आपस में होनेवाले संघर्ष से ही सृष्टि की उत्पत्ति एवं विकास की क्रिया चल रही हैं। यही नियम ब्रह्माण्ड में भी लागू हैं। इस + एवं – धाराओं या नाभकीय कणों के फ्यूज़न एवं समागम से ही नई ईकाई की उत्पत्ति और विकास की क्रिया चलती हैं।

इसलिए भैरवी-चक्र की साधनाओं में नारी-पुरुष आकर्षण और समागम को ही साधना का आधार बनाया जाता है। पर यह केवल समागम नहीं होता। नाड़ियों, श्वांसों, शरीर की ऊर्जा धाराओं के विशाल ज्ञान की आवश्यकता पड़ती है। यह क्षेत्र गोपनीय से भी गोपनीय है। अनेक शपथों के बाद ही इसे गुरु शिष्य या शिष्या को बतलाया जाता हैं।

भैरवी चक्र साधना से लाभ व हानि

लाभ

1 - सम्पूर्ण शरीर में रक्त का प्रभाव सही होना

2- सम्पूर्ण दिमाग का विकास

3- समस्त कुण्डलिनी चक्र स्वमं जाग्रत होना

4- द्विव्य द्रष्टि खुलना

5- परालौकिक शक्ति मिलना

6- काम ऊर्जा प्रबल होना

7- हमेशा जवान‌ रहना

8- योवन‌ से परिपूर्ण होना 

9- और भी बहुत हैं ये मान लो संसार काकुछ भी काम असम्भव नहीं आपके लिए। 



हानि 

अगर योग्य निर्देशन या किताबी ज्ञान से किया तो


1- पागल होना

2- मस्तिष्क की नस पटना

3- काम ऊर्जा हमेशा के लिए नष्ट होना

4- उम्र से पहले बूढ़े होना

5- योवन‌ का विनाश होना

6- शरीर के अंग काम न करना

7- दिल की गति इतनी बढ़ जाना कि बिना चिकित्सा के ठीक न होना

8- मृत्यु होना

9-कभी सन्तान प्राप्ति न होना ।


इसीलिए इसे बिना किसी योग्य विद्वान या गुरु आज्ञा के न करें ।

अगर अब भी आपके मन में प्रश्न रह गया है । 

तो आप हमसे निशुल्क हमारे टेलीग्राम ग्रुप पर पूछ सकते हैं।



हमारे टेलीग्राम ग्रुप का लिंक- https://t.me/joinchat/Kvuymhd_jxF7n_ADnRQyqg



हमारे टेलीग्राम चैनल पर सभी गुप्त जानकारी पाने के लिए लिंक -

https://t.me/sadhanagyan



Comments

  1. Yah kaise ho sakta hai mujhe to asambhav lag raha hai

    ReplyDelete
  2. Bhai, iss sadhna ko west me log sexual kungfu bolte hai aur usske laakho me paise lete hai...bss unhone ussko Buddhism se nikla hua bata diya hai...!!! Isska sabse bada proponent mantak chia hai jo Thailand ka rehne waala hai...!!!

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

नौकरी व रोजगार पाने व बढ़ाने का प्राचीन व गुप्त प्रयोग

  जय महाकाल जय मां भवानी आज के इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में धन कमाना बहुत ही महत्वपूर्ण वस्तु बन गयी हैं । आप में से बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो धन पाने के बहुत से बाबा तान्त्रिक के पास जाते होंगे । वो आपको बहुत से कठिन कठिन उपाय बताते हैं । जो आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में सम्भव नहीं है। इन्ही सब कारणों के कारण आप का जीवन बिना धन के कणिन हो जाता हैं। इस लिए में आपको एक शावर मंत्र देने जा रहा हूं । जिसे कोई भी पुरुष या स्त्री आराम से कर सकता है। विधि सामग्री - धूपबत्ती , लोबान  समय - सांय कालीन 8 से 11 के बीच में  दिशा - उत्तर  दिन - शुक्रवार साधना - 21 दिन  माला , यंत्र , चौकी - कोई आवश्यकता नहीं है । विधान - नहा धोकर साफ कपड़े पहनकर । अकेले साफ स्थान पर बैठकर धूपवत्ती व लोबान को मिलाकर सुलगा लें । फिर आसन पर बैठकर अपने भगवान का ध्यान करें।    मंत्र जपे  या गूफरो । 1 बार अल्लहुमसल्ल अलामुहम्मदिन अला अल मुहम्मदिन वबारिक  वसल्लिम । 21 बार या गूफरो । 1000 बार अल्लहुमसल्ल अलामुहम्मदिन अला अल मुहम्मदिन वबारिक  वसल्लिम । 21 बार यह करने के बाद आसन को प्रणाम करके आसन उठा दें
    वज्रेश्वरी साधना - पाये  देह वज्र के समान शरीर  कई बार अच्छा आहार लेते है,अच्छा भोजन करते है जिससे की हमारा शरीर स्वस्थ्य रहता है।परन्तु कई ऐसे लोग है जिन्हें अच्छे आहार लेने के बाद भी शरीर कमज़ोर ही लगता है।शरीर में बल की कमी रहती है,वे स्वयं को बहुत कमज़ोर महसूस करते है।प्रस्तुत साधना साधक की शारीरिक तथा मानसिक दुर्बलता को दूर कर देती है।चाहे वो दुर्बलता कैसी भी क्यों न हो।पुरुष में पूर्ण पौरुष का जागरण हो जाता है।तथा वे स्वयं के अन्दर एक उर्जा का अनुभव करने लगते है। स्त्री को इससे सौंदर्य की प्राप्ति होती है।तथा एक विशेष लाभ ये है की जो बार बार बीमार होते है,उनकी ये समस्या का हल हो जाता है।और एक साधक के अन्दर साधनात्मक बल के साथ साथ शारीरिक बल होना अति आवश्यक है।  अतः माँ वज्रेश्वरी की शरण में जाये,और प्राप्त करे वज्र की तरह देह तथा मन। दिन व सावधानी साधना किसी भी शुभ दिन शुरू की जा सकती है.  योग्य गुरु के निर्देशन में या गुरु अनुमति के विना नहीं करनी चाहिए।नवरात्री,होली,पुष्य नक्षत्र आदि कभी भी की जा सकती है। या ये संभव न हो तो किसी भी पूर्णिमा